Bhuj The Pride of India Full Movie Download Leaked By Filmyzilla Filmywap Khatrimaza

Bhuj The Pride Of India Full Movie Download भुज की असली कहानी भारत की शान विंग कमांडर विजय कार्णिक की स्टोरी पर बनी है यह फिल्म अजय देवगन संजय दत्त रणछोड़दास पगी Bhuj The Pride of India एक आगामी भारतीय ड्रामा वॉर है जिसका निर्देशन अभिषेक दुधैया ने किया है 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान, यह भुज हवाई अड्डे के तत्कालीन प्रभारी IAF स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक के जीवन के बारे में है Bhuj The Pride of India Full Movie Download HD

जिन्होंने अपनी टीम के साथ, स्थानीय की 300 महिलाओं की मदद से IAF एयरबेस का पुनर्निर्माण किया। फिल्म में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फतेही, शरद केलकर, अम्मी विर्क, प्रणिता सुभाष और इहाना ढिल्लों के साथ कार्णिक के रूप में अजय देवगन हैं।

Bhuj The Pride of India Full Movie Download by Filmyzilla, Filmymeet, Mp4moivez

यदि आप Bhuj The Pride Of India Movie Download करना चाहते है तो Ajay Devgn की Bhuj full movie hindi download कर सकते है.

Bhuj The Pride of India Full Movie Download

Movie Name Bhuj The Pride Of India
Released Year 2021
Movie Genre Action, Drama, Story
Star Cast Ajay Devgn, Sanjay Dutt, Sharad Kelkar, Nora Fatehi, Sonakshi Sinha, Pranitha Subhash
Director Abhishek Dudhaiya
Language Hindi

Bhuj The Pride Of India Full Movie Download Full Movie

Speaker1: दूसरा भारत जैसे विशाल देश में कई ऐसे गुमनाम हीरो हैं जिनकी कहानियां अब तक हम तक नहीं पहुंची है लेकिन वास्तव में वो हमारे देश की आन बान और शान की खातिर अपनी जान की कुर्बानी देने में कभी नहीं हिचके। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिनके जिन्दा होने के बावजूद वो आज भी कहीं गुमनामी की धूल तले दबे हैं।

Shershaah Movie Download Leaked by Filmyzilla, In Full HD 720p

लेकिन हमें सिनेमा एक नया माध्यम मिला है जिसके जरिये कुछ कहानियां हमारे सामने कभी कभार आ ही जाती है। ऐसी ही हजारों कहानियों में से एक कहानी पर फिल्म बनी है बुझ द शेड्स ऑफ इंडिया जिसमें गुजरात बॉर्डर पर तैनात भारतीय जवानों और गुजरात धरती पर पैदा हुई 300 से भी अधिक साहसी और वीर महिलाओं की कहानी बताई गई है।

आज के इस वीडियो में हम बताएंगे बुद्ध प्राइड ऑफ इंडिया फिल्म की असल कहानी जिसे सुन कर आपका सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा। दूसरे वीडियो शुरू करने से पहले आप सभी से रिक्वेस्ट है कि चैनल को जरूर सब्सक्राइब कीजिए और ये महिलाओं को दबाना न भूले ताकि नए आने वाले या को सबसे पहले मिले।

दूसरा भारत एकमात्र ऐसा देश है जिसने अपने इतिहास के पिछले 10 हजार सालों में कभी किसी दूसरे देश पर आक्रमण नहीं किया लेकिन फिर उन्नीस सौ सैंतालीस में आजादी के वक्त भारत के नीति निर्माताओं से गलती हो गई। कुछ नेताओं ने देश के लोगों को भड़का कर एक अलग देश की मांग की।

Popular Search In Google

  • bhuj the pride of india full movie download mp4moviez
  • bhuj movie download Tamilrockers
  • bhuj movie download telegram
  • bhuj movie download
  • bhuj the pride of india full movie download Tamilrockers
  • Bhuj: the pride of india full movie online
  • Bhuj full movie hd
  • bhuj the pride of india download movie
  • bhuj the pride of india download 480p
  • Bhuj the pride of india download full movie
  • Bhuj the pride of india download free
  • Bhuj the pride of india download link
  • bhuj the pride of india download in hindi
  • bhuj the pride of india download filmymeet
  • bhuj the pride of india download telegram
  • bhuj the pride of india Download hd
  • bhuj the pride of india download 1080p
  • Bhuj movie hindi download
  • Bhuj full movie hindi download

उन कुछ भूले राजनेताओं ने ना जाने किस पागलपन में या फिर कहें कि नादानी में देश के तीन टुकड़े कर दिए। पाकिस्तान भारत और ईस्ट पाकिस्तान पर इसी गलती की सजा भारत आज तक भुगत रहा है पाकिस्तान बार बार भारत पर कायराना हमला करता है और वापस अपने बिल में जाकर छिप जाता है।

ऐसी ही एक गलती उसने 19वें गेटवे में करने की कोशिश की थी। 19वें गट्ठर में भारत पाकिस्तान युद्ध छिड़ गया जिसमें भारत जीता और पाकिस्तान से ईस्ट पाकिस्तान को आजाद कराकर आज का बंगलादेश बनाया गया। इसी युद्ध में गुजरात बोर्डर पर भुज नाम के स्थान की कहानी है

बुद्ध प्राइड ऑफ इंडिया फिल्म में अजय देवगन ने स्क्वाड्रन लीडर विजय कुमार कार्णिक का रोल अदा किया है स्क्वाड्रन लीडर कार्णिक ने सन उन्नीस ब्रिगेडियर की जंग में जो किया उसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। इंडियन एयर फोर्स के बेस पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान लगातार 14 दिनों तक बम बरसा रहा था।

उस ऑपरेशन को पाकिस्तान ने ऑपरेशन चंगेज खान नाम दिया था। तीन दिसंबर उन्नीस गट्ठर को पाकिस्तान एयरफोर्स की तरफ से ऑपरेशन चंगेज खान लॉन्च किया गया था। भारत के साथ ये ऑपरेशन युद्ध की शुरुआत था। भारत की वायुसेना दुनिया की सबसे मजबूत वायु सेनाओं में शामिल है उन्नीस सौ पैसठ की जंग।

भारत ने इसी मजबूत वायुसेना के दम पर जीती थी। पाकिस्तान का प्लान था कि भारत की मजबूती को ही उसकी कमजोरी बना दिया जाए। पाकिस्तान ने सोचा कि क्या हुआ अगर भारत का एक भी फाइटर प्लेन हवा में उड़ान नबर पर न तो भारत हवाई हमला कर पाएगा न ही युद्ध सामग्री हवाई रास्ते से भारतीय सैनिकों तक पहुंच पाएगी।

Bhuj The pride of India full movie download 123mkv

इसीलिए पाकिस्तानी फौज ने भारतीय वायुसेना के 11 एयरफील्ड को निशाना बनाया था जिसमें कश्मीर में स्थित संस्थान भी शामिल था। पाकिस्तानी फौज ने अमृतसर अंबाला आगरा अवंतीपुरा बीकानेर हलवारा जोधपुर जैसलमेर पठानकोट भुज श्रीनगर और उत्तरलाई के अलावा अमृतसर स्थित एयर डिफेंस रडार स्टोर फरीदकोट में भी हमला किया था।

उस समय तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश के नाम अपने संबोधन में युद्ध की घोषणा कर दी थी। पाकिस्तान ने सोचा था कि भारत की सभी एयरफील्ड को नेस्तनाबूद कर दिया जाए। कई जगहों पर हमले के साथ पाकिस्तान ने गुजरात के कच्छ में स्थित भुज के रुद्र माता एयरफोर्स बेस पर भी हमला बोला था।

  • bhuj movie download 480p filmyzilla
  • bhuj the pride of india full movie download free
  • bhuj full movie download 720p

Antim The Final Truth Full Movie Download In Dual Audio 480p, 720p

पाकिस्तान एयरफोर्स ने इस एयरबेस पर 14 दिनों तक 35 बार हमला किया। हमले में उसने 92 में बमों और 22 रॉकेट्स को दागा। इस तरह पाकिस्तान अपनी योजना में कुछ हद तक सफल भी हुआ। उधर पाकिस्तान ने जो सोचा वो हो भी रहा था लेकिन जो भारतीयों ने किया उसकी कल्पना पाकिस्तान ने अपने सपने में भी नहीं की थी।

इस एयरबेस की कमान स्क्वाड्रन लीडर विजय कुमार कार्णिक के हाथों में थी। विजय कुमार कार्णिक 19 62 में भारतीय वायुसेना में नियुक्त हुए थे। उन्हीं से गट्ठर आते आते उन्होंने उन्नीस सौ पैंसठ की जंग देख ली थी और उनके लिए युद्ध कोई नई बात नहीं थी।

आठ दिसंबर उन्नीस सौ गट्ठर की रात पाकिस्तान ने सेबर जेट के आठ स्क्वैड्रन भेजे और भुज एयरबेस पर 14 नामालूम बम गिरा दिए जिसे भारतीय वायुसेना की हवाई पट्टी तहस नहस हो गई। युद्ध के बीच एयरबेस वापस चालू करना जरूरी था।

Bhuj The pride of India full movie download Bolly4u

उसके लिए हवाई पट्टियों की मरम्मत की आवश्यकता थी लेकिन युद्ध की स्थिति में टाइम कम था और मरम्मत करने वाले वर्कर भी थोड़े से थे। जंग के माहौल में उस रात विजय कुमार कार्णिक के धैर्य और शातिर दिमाग की परीक्षा थी। उन्होंने हवाई पट्टी की मरम्मत के काम के लिए स्थानीय लोगों की मदद लेने का फैसला किया और उन्होंने भुज के मादा पर गांव की 300 से भी ज्यादा महिलाओं को इस काम को करने के लिए मना लिया।

आप ही सोचिए ऊपर से बम के गोले दागे जा रहे हैं और नीचे कोई सैनिक नहीं बल्कि गांव की सामान्य महिलाएं काम कर रही हैं। इन 300 महिलाओं को 72 घंटे के अंदर एयरबेस को ठीक करने का जिम्मा सौंपा गया।

स्क्वैड्रन लीडर कार्णिक ने अपने दो ऑफिसर्स और 50 वायुसैनिकों डिफेंस सिक्युरिटी के 60 जवानों के साथ मिलकर पाकिस्तान की तरफ से बमबारी के बीच सिर्फ 72 घंटे के अंदर इस एयरबेस को फिर से। नेशनल रखने का मिशन पूरा किया एयरफील्ड पूरी तरह नष्ट हो चुकी थी लेकिन स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक के नेतृत्व में फिर से तैयार हो चुकी थी।

जिससे ऑफिसर सौ जवानों को लेकर आ रही फ्लाइट सुरक्षित तरीके से लैंड हो सकी थी एयरफील्ड ऑपरेशनल होने के तुरंत बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई शुरू की। 16 दिसंबर आते आते पाकिस्तान के हाथ पांव फूल गए और उसने हथियार डाल दिए।

वहीं बाद में सरकार की तरफ से एयरबेस की मरम्मत करने वाली हरेक महिला को पुरुस्कार स्वरूप 50 हजार रुपए नगद देकर सम्मानित किया। वहीं सिविल में एक और महत्वपूर्ण शख्सियत है रणछोड़ दास रबारी जिसका रोल प्ले किया है संजय दत्त ने इस शख्स से पहचान कराने के लिए आपको 2008 में आना होगा और फील्ड मार्शल मानेक शॉ को तो जानते होंगे वो 19वें बेहतर भारत पाकिस्तान की जंग के दौरान भारत के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ थे।

वे आर्मी के पहले ऑफिसर थे जिन्हें फील्ड मार्शल की रेंक से नवाजा गया था। 2008 में फील्ड मार्शल मानेक शॉ वेलिंगटन हॉस्पिटल तमिलनाडु में भर्ती थे। वो बेहद ही ज्यादा बीमार थे और मूर्छित अवस्था में वो फिर भी एक नाम अक्सर लेते रहते थे।

बागी लुटरों से भी रहा नहीं गया और आखिरकार उन्होंने एक दिन पूछ ही लिया सिर ढूंढ पाएगी। सीएम साहब ने खुद ही ब्रीफ किया। 19वें गट्ठर की बोर में भारत युद्ध जीत चुका था। जनरल मोनिक सो ढाका में थे आदेश दिया गया कि बागी को बुलवा दिन रात उनकी शादी करूंगा हेलीकॉप्टर भेजा गया।

  • bhuj the pride of india movie download 480p
  • bhuj the pride of india movie download 123mkv
  • bhuj the pride of india full movie download free
  • bhuj: the pride of india full movie download filmymeet
  • bhuj the pride of india full movie download in hindi
  • bhuj: the pride of india full movie watch online free

हेलिकॉप्टर पर सवार होते समय बागी की एक थैली नीचे रह गई जिसे उठाने के लिए हेलिकॉप्टर वापस उतारा गया। अधिकारियों ने नियम अनुसार हेलिकॉप्टर में रखने से पहले थैली को खोलकर देखा तो देखकर दंग रह गए। उसमें दो रोटी प्याज और बेसन का एक पकवान भरा था।

डिनर में एक रोटी सीएम साब ने खुद कई दूसरी पांगी ने अब आते हैं। 2015 में उत्तर गुजरात के सुई गाव इंटरनेशनल बोर्डर की एक बॉर्डर पोस्ट को रणछोड़ दास पोस्ट नाम दिया गया। यह पहली बार हुआ जब किसी आम आदमी के नाम पर सेना की कोई पोस्ट हो उस शांत युग की मूर्ति भी लगाई गई हो।

बागी का अर्थ होता है मार्गदर्शक अर्थात वह व्यक्ति जो रेगिस्तान में रास्ता दिखाए। रणछोड़ दास रबारी कोई जनरल से मानिक सोनी नाम से बुलाते थे। रणछोड़ दास गुजरात के बनासकांठा जिले के पाकिस्तान की सीमा से सटे गांव पेटा पुर के निवासी थे।

वह भेड़ बकरियों और ऊंट पालन का काम करते थे। उनके जीवन में बदलाव तब आया जब उन्हें 58 वर्ष की आयु में बनासकांठा के पुलिस अधीक्षक वनराज सिंह झाला ने उन्हें पुलिस के मार्गदर्शक के रूप में रख लिया। उनमें हुनर इतना था कि उनके पैरों के निशान देख कर ही बता देते थे कि उस पर कितने आदमी सवार हैं। इंसानी पैरों के निशान देख कर वज़न से लेकर उम्र तक का अंदाजा लगा लेते थे।

Bhuj The Pride Of India Hindi Movie Download

कितनी देर पहले का निशान है और कितनी दूर तक गया होगा सब एकदम सटीक आकलन। जैसे कोई कंप्यूटर गणना कर रहा हो। उन्नीस सौ पैंसठ के युद्ध के आरंभ में पाकिस्तानी सेना ने भारतीय गुजरात में कच्छ सीमा पर स्थित विद कोर्ट पर कब्जा कर लिया।

इस मुठभेड़ में लगभग सौ भारतीय सैनिक हताहत हो गए थे और भारतीय सेना की एक दस हजार सैनिकों वाली टुकड़ी को तीन दिन में चार कोर्ट पहुँचना आवश्यक था। तब आवश्यकता पड़ी थी पहली बार रणछोड़ दास बागी की रेगिस्तानी रास्तों पर अपनी पकड़ की बदौलत उन्होंने सेना को तय समय से 12 घंटे पहले मंजिल तक पहुंचा दिया था।

  • Bhuj The Pride Of India Movie Download Filmywap
  • Bhuj The Pride Of India Movie Download Tamilrockers
  • Bhuj The Pride Of India Movie Download Filmyzilla
  • Bhuj The Pride Of India Full Movie Download Mp4moviez
  • Bhuj The Pride Of India Full Movie Download Moviescounter

सेना के मार्गदर्शन के लिए उन्हें सीएम साहब ने खुद चुना था। उस सेना में एक विशेष पद सृजित किया गया बागी अर्थात पग अथवा पेड़ों का जानकार भारतीय सीमा में छिपे बारह सौ पाकिस्तानी सैनिकों की लोकेशन और उनकी अनुमानित संख्या केवल उनके पद चिन्हों से पता कर भारतीय सेना को बता दी थी।

और इतना ही काफी था। भारतीय सेना के लिए वह मोर्चे जीतने के लिए उन्नीस सौ 71 की जंग में सेना के मार्गदर्शन के साथ साथ अग्रिम मोर्चे तक गोला बारूद पहुंचाना भी पांगी के काम का हिस्सा था। पाकिस्तान के पाली नगर शहर में जो भारतीय तिरंगा फहराया था उस जीत में पांगी की अहम भूमिका थी।

सीएम साहब ने स्वयं तीन सौ रुपये का नगद पुरस्कार अपनी जेब से लिया था पांगी साहब को पांगी को तीन सम्मान भी मिले। पे सटोरी गिद्ध ब्रिगेड में उनके योगदान के लिए संग्राम पदक पुलिस पदक और समाज सेवा पदक 27 जून 2008 को सैम मानेकशॉ का देहान्त हो गया और 2009 में पांगी ने भी सेना से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली।

तब पांगी की उम्र 108 वर्ष थी। जी हां आपने सही सुना 108 वर्ष की उम्र में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति और सन् 2013 में 112 वर्ष की आयु में पांगी का निधन हो गया। पांगी का किरदार संजय दत्त निभा रहे हैं और तीन सौ महिलाओं का नेतृत्व करने वाली महिला का किरदार सोनाक्षी सिन्हा निभा रही है जबकि एक भारतीय जासूस का किरदार निभा रही है नोरा फतेही।

  • Bhuj The Pride Of India Movie Download Worldfree4u
  • Bhuj The Pride Of India Movie Download Bollyflix
  • Bhuj The Pride Of India Movie Download Google Drive
  • Bhuj The Pride Of India Movie Download Telegram
  • Bhuj The Pride Of India 2021 Full Movie Download
  • Bhuj The Pride Of India Full Movie Download 480p
  • Bhuj The Pride Of India Full Movie Download 720p
  • Bhuj The Pride Of India Full Movie Download 1080p

Bhuj The Pride Of India Full Movie Download 480p Link

Bhuj The Pride Of IndiaFull Movie Download 720p Link

Bhuj The Pride Of India Full Movie Download 1080p Link

Bhuj The Pride Of India Movie Trailer

 

Bhuj The Pride Of India Full Movie Download Kaise Kare

यदि आप इन्टरनेट पर Bhuj The Pride Of India Movie Download करके सर्च करोगे तो आपको ऐसी बहुत सी वेबसाइट नजर आएगी जहा Bhuj The Pride Of India Hindi Movie को पहले से ही अपनी साईट पर लीक कर दिए है, आप ऐसी साईट पर विजिट करके Bhuj The Pride Of India Film Download कर सकते है,

वैसे तो आपको ये मूवी Tamilrockers, 123mkv, cinevood, Hdmovieshub, 300mbmovies, khatrimaza, filmyzilla, tamilgun और Worldfree4u जैसी वेबसाइट पर मिल जाती है.

चेतावनी

 

हमारी वेबसाइट TECHNICALNATRAJ.COM पर ऐसी किसी भी तरह की मूवी या पायरेटेड कंटेंट को डाउनलोड कराने के लिए बढ़ावा नहीं देते है, वैसे आपको हम बता दे की इस तरह की किसी भी वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना गैर कानूनी है और यदि आप ऐसा करते है तो आपको इस तरह के काम के लिए जेल भी हो सकती है.

Previous articleKatmovieHD : Download Hollywood Movies, Bollywood Movies, Hindi Dubbed Movies, 300mbmovies Kat Movie HD
Next articleAntim The Final Truth Full Movie Download In Dual Audio 480p, 720p

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here